वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा वन-डे सीरीज से पहले घोषणा की थी कि 2019 विश्व कप के बाद वह वन-डे क्रिकेट से संन्यास लेंगे। मगर इसके बाद से उन्होंने चार मैचों में 115.66 की औसत और 120.06 के स्ट्राइक रेट के साथ 347 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मुकाबले में 14 गगनचुंबी छक्कों की मदद से सिर्फ 97 गेंदों में 162 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास लेने के फैसले पर दोबारा विचार करने के संकेत दिए हैं

Chris Gayle of West Indies celebrates achieving 10,000 ODI runs.
Chris Gayle of West Indies celebrates achieving 10,000 ODI runs

क्रिस गेल का वनडे कॅरियर में यह दूसरा बड़ा स्कोर है। गेल ने इस सीरीज में अपना दूसरा शतक लगाया और उन्होंने तीन पारियों में 115.66 की औसत और 120.6 के स्ट्राइक रेट की बदौलत 347 रन बनाए हैं। गेल वनडे क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के 14वें और वेस्टइंडीज के दूसरे बल्लेबाज बन गए। गेल से पहले ब्रायन लारा एकमात्र वेस्टइंडीज के खिलाड़ी थे, जिन्होंने वनडे में 10,000 रन बनाए थे।

Chris Gayle of West Indies getting better with age.

उल्लेखनीय है कि विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले गेल इंग्लैंड के खिलाफ अब तक तीन पारियों में दो शतक और एक अर्धशतक बना चुके हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गेल ने कहा कि अगर उनकी फिटनेस उनका साथ देती है तो वह संन्यास के बारे में दोबारा विचार कर सकते हैं और अपने कॅरियर को आगे बढ़ा सकते हैं।

Chris Gayle of West Indies

गेल ने कहा, मैने बहुत से ट्वंटी-20 मैच खेले हैं और मुझे लगता है कि दोबारा 50 ओवर के खेल में वापसी करना मुश्किल है। लेकिन शरीर 50 ओवर के प्रारूप में अभ्यस्त हो जाता है।

विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने कहा, मैं अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहा हूं। चीजें काफी जल्दी बदलती है और मुझे उम्मीद है कि कुछ महीनों में सुधार होगा। वनडे में 10,000 रन बनाना एक सुखद अनुभव है। यह मेरे करियर की शानदार उपलब्धि है। मैं करीब 40 वर्ष का हो चुका हूं लेकिन क्या मैं संन्यास नहीं ले सकता। देखते हैं इस बारे में आराम से विचार करुंगा।