Home Election पटना जा रहे थे राहुल गांधी, विमान में आई तकनीकी खराबी, लौटे...

पटना जा रहे थे राहुल गांधी, विमान में आई तकनीकी खराबी, लौटे दिल्ली

लोकसभा चुनाव के लिए चढ़ते चुनावी पारे के बीच कांग्रेस अध्‍यक्ष देशभर में अपनी पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार अभियान में जुटे हैं और कई रैलियां कर रहे हैं। बिहार में कांग्रेस आरजेडी के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी बिहार समेत कई राज्यों के दौरे पर हैं। इसी सिलसिले में वो एक चुनावी सभा को संबोधित करने पटना जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही अचानक उनके विमान में कुछ खराबी आ गई और उन्हें आधे रास्ते से दिल्ली लौटना पड़ा।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा कि पटना जा रहे उनके विमान के इंजन में खराबी आ गई, जिसके कारण उन्‍हें दिल्‍ली लौट जाना पड़ा। उन्‍होंने इसका वीडियो भी साझा किया है, जिसमें कांग्रेस अध्‍यक्ष बैठे नजर आ रहे हैं। कांग्रेस अध्‍यक्ष सुबह 10.30 बजे समस्‍तीपुर में रैली को संबोधित करने वाले थे। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि विमान के इंजन में खराबी के कारण दिल्‍ली लौट जाना पड़ा, जिसके कारण समस्‍तीपुर (बिहार), बालासोर (ओडिशा) और संगमनेर (महाराष्‍ट्र) में जनसभाओं में देरी होगी। उन्‍होंने इस लोागों को हुई असुविधाओं के लिए माफी भी मांगी।

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग के बाद से ही लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि बिहार में आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। और होना भी लाजमी है जहां एक ओर मोदी के नामाकरण में पूरी की पूरी सहयोगी दल आई थी वहीँ दुसरे ओर राहुल गाँधी के बुलाने के बावजूद उनके पर्चे भरने वक़्त कोई नही आया था| राहुल गांधी ने इससे पहले गया, पूर्णिया और सुपौल में भी जनसभा को संबोधित किया, लेकिन इन रैलियों में विपक्षी एकता की कमी दिखती थी।

मंच से तेजस्वी यादव गायब दिखते थे लेकिन इस चुनाव में पहली बार वह राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने वाले थे। शायद इस रैली के बाद मनमुटाव की खबरों पर विराम लग सकते हैं। लेकिन शायद अभी इस बात की गुंजाइश नही है | आपको बता दें कि समस्तीपुर की रैली में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

ज्ञात हो कि महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे में कांग्रेस के हिस्से में नौ सीटें मिली। कांग्रेस पार्टी कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, सुपौल, समस्तीपुर, मुंगेर, वाल्मीकि नगर, पटना साहिब और सासाराम सीट पर चुनाव लड़ रही है।