हाल ही में पुलवामा आतंकी हमला हुआ जिसमे देश के 44 जवान शहीद हुए, उस आतंकी हमले में बिहार के दो बहादुर जवान भी शहीद हुए थे । देश के लिए वीरगति को प्राप्‍त होने वाले मसौढ़ी के संजय कुमार सिन्‍हा और भागलपुर के रतन ठाकुर थे । पूरे देश की भावनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं एवं हर कोई अपनी तरह से हरसंभव मदद कर रहा है । हाल ही मे कुछ दिन पहले बिहार के शेखपुरा की डीएम ने दोनों जवानों की एक-एक बेटी को गोद लेने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इन दोनों लड़कियों की , पढ़ाई लिखाई से लेकर हर तरह का खर्च का निर्वहन करेंगी। अब  इन सब के बीच लंदन में रहने वाले बिहार के मोतिहारी के बेटे राकेश पांडेय ने शहीद संजय कुमार सिन्‍हा और रतन ठाकुर के परिवार की मदद करने सामने आये हैं।

लंदन से राकेश पांडेय कहा कि हमारी तो उम्‍मीद है कि देश के सभी सांसद – विधायक शहीदों के परिवार की मदद करें ।अभी चुनाव में सभी करोड़ों रुपये बहायेंगे, पर इन्‍हें भारत माता के इन वीर सपूतों का भी ख्‍याल रखना चाहिए। सिर्फ कहने से नहीं होता है कि – तुम दूध मांगोगे तो खीर देंगे, कश्‍मीर मांगोगे तो चीर देंगे । हमें उन परिवारों का ताउम्र ख्‍याल रखना होगा, जो दिन – रात देश की हिफाजत के लिए कुर्बानी देने को तैयार रहते हैं।

राकेश पांडेय ने बतया की पिछले दिनों इलाहाबाद के कुंभ में भी आए हुए थे । वहां उन्‍होंने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारत माता के सभी वीर सपूतों की आत्‍मा की शांति को 33 हजार दीप भी प्रज्‍जवलित कराए ।

आपको बात दे कि,  राकेश पाण्डेय मार्च में बिहार आकर शहीद संजय सिन्‍हा और रतन ठाकुर के परिवार को दस – दस लाख की मदद देंगे और सबों के लिए प्रेरणाश्रोत बनेंगे ।