shreyasi singh shooter

गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ प्रतिस्पर्धा के आठवें दिन भारत ने दिन का पहला स्वर्ण पदक जीत लिया है। शूटर श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में यह स्वर्ण पदक जीता।इससे पहले 50 मीटर एयर पिस्‍टल में ओमप्रकाश मिठारवाल ने कांस्य मेडल जीता| इस मेडल के साथ ही कॉमनवेल्‍थ गेम में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक 12 गोल्‍ड हासिल कर लिए हैं।

shreyashi singh winnig gold

ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍ड कोस्‍ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारत का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। बुधवार का दिन भी भारतीयों के लिए खुशखबरी लेकर आया। बुधवार गोल्‍ड कोस्‍ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्‍थ गेम में डबल ट्रैप में श्रेयसी सिंह ने गोल्‍ड मेडल हासिल किया है।गोल्ड  मेडल  जीतने वाली श्रेयसी सिंह गिद्धौर के शाही परिवार से ताल्लुक रखती है , पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय दिग्विजय सिंह उनके पिता थे और  बांका की पूर्व सांसद श्रीमती  पुतुल सिंह उनकी मां हैं  |

अब तक के मेडल की बात करें तो भारत को गोल्‍ड कोस्‍ट में 12 गोल्‍ड, 4 सिल्‍वर और 8 ब्रॉन्‍ज मेडल हासिल हो चुके हैं। भारतीय खिलाड़ियेां के पदक जीतने पर प्रधानमंत्री और राष्‍‍‍‍‍‍‍ट्रपति ने उन्‍हें बधाई दी है।

shreyashi singh