नीली मोनो में भोपाल लोकसभा सीट पर बूथ अफसर

लोकसभा चुनाव 2019: बीते दिनों एक पीली साड़ी वाली महिला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। अब छठे चरण के मतदान के दिन एक और महिला चर्चा में है जो नीली ड्रेस में नजर आ रही है। नीली मोनो में भोपाल लोकसभा सीट पर पोलिंग बूथ अफसर हैं ज‍नकी ड्यूटी गोव‍िंदपुरा व‍िधानसभा के क‍िसी पोल‍िंग बूथ पर लगी थी। इनके हाथ में जो बॉक्स है, उस पर 154 ल‍िखा है जो गोव‍िंदपुरा व‍िधानसभा का नंबर है।

नीली मोनो में भोपाल लोकसभा सीट पर पोल‍िंग बूथ अफसर हैं

देश में रविवार 12 मई को छठे चरण के मतदान हुए और इस दौरान राजधानी दिल्ली सहित देश भर की 59 सीटों पर वोटिंग हुई। नीली ड्रेस वाली महिला को भोपाल लोकसभा सीट की पोलिंग अफसर बताया जा रहा है। महिला के बारे में सोशल मीडिया पर कई दावे किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि नीली ड्रेस वाली मतदान अधिकारी की तैनाती जिस पोलिंग बूथ पर थी वहां 100 फीसदी वोटिंग हुई है। लोग महिला के ड्रेसिंग सेंस की भी सराहना कर रहे हैं।

Blue Gown Polling Women in Bhopal

इससे पहले एक पीली साड़ी वाली महिला की तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई थीं। शुरुआत में महिला के बारे में पक्के तौर पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी। कई लोग इनका नाम नलिनी सिंह बता रहे थे जबकि कई रिपोर्ट्स में इनका नाम रीना द्विवेदी भी बताया जा रहा था।

Polling Officer In Yellow Sari

सोशल मीडिया वायरल जानकारी में कहा गया था कि महिला मिस जयपुर भी रह चुकी हैं।

Yellow Sari Women officer

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर पर महिला की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही थीं। कोई इन तस्वीरों को कुमावत स्कूल की बता रहा था जबकि कई जगहों पर यह यूपी की राजधानी लखनऊ की तस्वीरें बताई जा रही थीं।

Viral News Women in Yellow Sari

कुछ लोगों ने इन्हें मतदान अधिकारी बताया जबकि कई जगह महिला को पीडब्ल्यूडी अफसर भी बताया गया। बाद में मीडिया की पड़ताल के दौरान महिला को लेकर सच्चाई सामने आई जिसके मुताबिक महिला का नाम रीना द्विवेदी है जो लखनऊ में पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत कार्यरत हैं और उनकी यह तस्वीर 5 मई 2019 यानी चुनाव से पहले की हैं। वह एक पोलिंग बूथ पर चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंची थीं।

(तस्वीर साभार : Twitter)